Top Niche for blogging. ब्लॉगिंग किस टॉपिक पर करें

Top niche for blogging

Top niche for blogging

दोस्तों अगर आप भी ब्लॉगिंग करना चाहते हैं तो आपके पास सबसे पहले एक टॉपिक होना चाहिए जिसके ऊपर आपको अच्छी नॉलेज होनी चाहिए क्योंकि अगर आपके पास अच्छी नॉलेज होगी तो आपका ब्लॉग नंबर वन पर रैंक करेगा और ग्राहक को बढ़िया जानकारी मिलेगी आप ऐसे ही किसी की देखा देखी नहीं करें आप अपना टॉपिक चुने

खुद का टॉपिक चुनने से क्या होगा

दोस्तों अगर आप खुद का टॉपिक चुनते हो तो सबसे पहली बात आपके पास कंटेंट खत्म नहीं होगा दूसरी बात आपको इधर उधर से कॉपी नहीं करना पड़ेगा तीसरी बात लोगों को यूनिक और साफ जानकारी मिलेगी और कई अनेक फायदे हैं खुद के टॉपिक चुनने का आज हम आपको बताएंगे Top niche for blogging के बारे में

Best blogging niches इन टॉपिक्स को जानकर शुरू करें ब्लॉगिंग

जिस भी टॉपिक पर आपकी अच्छी नॉलेज हो आप ब्लॉगिंग शुरू कर सकते हो Top niche for blogging

आज हम आपको कुछ ट्रेंडिंग टॉपिक्स के बारे में बताएंगे जिस पर आपको अच्छी नॉलेज हो आप वही टॉपिक चुनिए और अपनी ब्लॉगिंग स्टार्ट कीजिए

Top 21 blogging niche

1.(ब्यूटी ब्लॉग) Blog- स्किन केयर,बॉडी केयर, हेयर फॉल को कैसे रोके, बाल लंबे और घने कैसे करें, मेकअप कैसे करें ट्यूटोरियल आदि।

2.( स्वास्थ्य और फिटनेस)- वजन कैसे,कम करें वजन कैसे बढ़ाएं,बॉडी को फिट कैसे रखे,ब्लड प्रेशर को कैसे नार्मल करें।

3.(शादी ब्लॉगिंग)- शादी में पहनने वाली ड्रेस को सिलेक्ट करने से पहले यह ध्यान रखें, शादी में फोटो खिंचवाने की स्टाइल, शादी के लिए सबसे अच्छी मेहंदी, किसी की शादी पर उसे क्या गिफ्ट करें।

4.(पेरेंट्स के लिए ब्लॉग)- छोटे बच्चों की देखभाल कैसे करें, कितने साल का होने पर क्या खिलाए, बच्चा गाली दे तो क्या करें, बच्चों को हेल्दी खाना कैसे खिलाएं, उन्हें सही तरीके से पढ़ाई कैसे कराएं, अपने बच्चों को ऑनलाइन सोशल मीडिया से कैसे बचा कर रखें, बच्चों के लिए स्किन से रिलेटेड कौन सा अच्छा प्रोडक्ट है। आदि

5.(डांसिंग टिप्स)- अगर किसी को डांस आता है तो, वह डांस के बारे में लोगों को बता सकता है। और वीडियो को यू-ट्यूब पर भी पोस्ट कर सकते हो।

6.(गोरमेंट न्यूज़)- सरकार के द्वारा जो भी योजनाएं बनाई जा रही है, और जो भी योजनाएं लागू होने वाली है, उनके बारे में जानकारी दो।

7.(टेक्निकल जानकारी)-‌ वीडियो कैसे डाउनलोड करें, एंड्रॉयड ऐप कैसे बनाएं, एंड्राइड ऐप से पैसे कैसे कमाए,कौन सा ऐप सबसे अच्छा रहेगा।

ऐसा नहीं है कि आप इन्हीं टॉपिक्स को चुने आपके टॉपिक भिन्न भी हो सकते हैं

8.(मनोरंजन)- ‌सेलिब्रिटी मीट अप, कौन सी मूवी चल रही, लांच होने वाली है। सम्बंधित खबर

9.(अमीरों के ब्लॉग)- अमीर लोग कैसे रहते हैं, कौन सा खाना खाते हैं, कहां-कहां घूमते हैं, उनकी टोटल कमाई कितनी है, और क्या-क्या करते हैं आदि।

10.( फोटोग्राफ़ी)- फोटोशॉप ट्रेनिंग, वीडियो एडिटिंग, फोटो को कैसे एडिट करें, मोबाइल फोटोग्राफी केसे करे, मोबाइल बराबर वीडियो कैसे बनाएं आदि।

11.(Law of Attraction ब्लॉग)- खुश कैसे रहे,

आकर्षण का नियम क्या होता है, विज़न बोर्ड कैसे

बनाये, लक्ष्य के ऊपर कैसे फोकस करें।

12.(बॉडी बिल्डिंग)- एक्सरसाइज, डाइट प्लान, फिटनेस और सेलिब्रिटीज की एक्सरसाइज

अच्छी बॉडी स्ट्रेंथ के लिए कौन सी एक्सरसाइज बेस्ट हैं, और कौन-कौन सी डाइटिंग लेनी चाहिए, कौन सा विटामिन लेना चाहिए, आदि।

13.(शायरियां जोक्स)- लेकिन जिसके बारे में आपको ज्यादा जानकारी है, उसी के बारे में बताएं अगर आप जो जानकारी इंटरनेट पर बता रहे हो, और वह पहले ही किसी के द्वारा बताई गई है। तो गूगल आपको ऐडसेंस की अनुमति नहीं देगा।

14.(सेलिब्रिटी शो के बारे में)- कौनसा शुरू होने वाला,  कब होगा, कौन सा शुभ होने वाला है, बॉलीवुड न्यूज आती।

15.(बागवानी ब्लॉग)- घर पर केले का पौधा कैसे लगाएं, गुलाब के पौधों की देखभाल कैसे रखते हैं।

Blogging niche for Gaming अगर आप गेम खेलने के एक्सपर्ट है तो आप लोगों को गेमिंग के बारे में जानकारी दे सकते हैं जैसे अभी PUBG बहुत पॉपुलर है

16.(गेमिंग ब्लॉगिंग)- सबसे अच्छा खेल के बारे में बताना, सबसे अच्छा एंड्राइड खेल, सबसे अच्छा पीसी गेम, गेम खेलने के लिए सबसे अच्छा पीसी सेटअप, नया गेम रिव्यू, बेस्ट एक्सबॉक्स गेम।

17.(प्रेग्नेंसी ब्लॉग)- प्रेग्नेंसी शुुरु से एंड तक क्या सावधानीयॉ बरतनी चाहिए। गर्भावस्था व्यायाम, गर्भावस्था के बाद वजन कम करना, गर्भावस्था के समय क्या खाए, क्या न खाए।

18.(लोकल एरिया ब्लॉग)- सिटी या स्टेट के अनेक-घुमने की जगह, डांस के लिए कोचिंग, सर्वश्रेष्ठ नृत्य शिक्षक। आदि।

19.(एग्जाम सामग्री)- अभी जो भी एग्जाम आने वाला है, उस से रिलेटेड सामग्री के बारे में आप लोगों को बता सकते हो।

20.(स्पोर्ट्स ब्लॉग)- क्रिकेट अपडेट फुटबॉल कबड्डी, आईपीएल कौन सा प्लेयर कितने में खरीदा गया, कबड्डी में किसका किससे मुकाबला होने वाला है, इंडिया के सुपर खिलाड़ी कौन से हैं, अधिकतर खिलाड़ियों की गर्लफ्रेंड उनका बायोडाटा के बारे में भी बता सकते हो, ऐसी बातें बहुत सारे लोग गूगल पर देखते हैं।

21.(भारत और विदेशों का मंदिर)- इसमें आप भारत और दुनिया के हर मंदिर के बारे में जानकारी दे सकते हो कि उन्हें उस मंदिर में कब आना चाहिए, मंदिर कब खुला रहता है, कब बंद रहता है, इन मंदिरों के पास कहां रहा जा सकता है, किस से पूछा जा सकता है, किसी भी मंदिर की पूरी डिटेल एक ही ब्लॉग में लिख सकते हो। उदाहरण के लिए वैष्णो देवी मंदिर, शिर्डी साईं बाबा का मंदिर, आदि।

हम आशा करते हैं कि आपको कुछ टॉपिक्स के बारे में समझ में आया होगा और आपने बहुत कुछ सीखा भी होगा तो दोस्तों इस लेख को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें जैसे व्हाट्सएप फेसबुक टि्वटर आदि पर

और अंत में इस लेख को लास्ट तक पढ़ने के लिए आपका प्रेम पूर्वक बहुत-बहुत धन्यवाद